नरेंद्र मोदी

समाचार | बुलेटिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस किए जाने सहित आज के बड़े समाचार

नरेंद्र मोदी | प्रज्ञा ठाकुर | प्रियंका गांधी | शारदा चिटफंड घोटाला | रियल एस्टेट

ब्यूरो | 17 जून 2019 | फोटो: भाजपा / सोशल मीडिया

1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच साल में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी उनके साथ मौजूद थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये चुनाव एक सकारात्मक भाव से हुआ. उनका ये भी कहना था कि ऐसा लंबे अर्से बाद होगा कि कोई पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आएगी. इस दौरान अमित शाह ने दावा किया कि उनकी पार्टी की सरकार द्वारा चलाई गई 133 योजनाओं ने देश के हर वर्ग को छुआ है. उनका ये भी कहना था कि भाजपा को इस बार 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. 19 मई को आखिरी चरण के चुनाव में 59 सीटों पर मतदान होना है. 23 मई को नतीजे आएंगे.

2

नाथूराम गोडसे को लेकर दिए बयान के लिए प्रज्ञा ठाकुर को कभी माफ नहीं करूंगा : नरेंद्र मोदी

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर विवाद जारी है. भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार के इस बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नाराज़गी जताई है प्रधानमंत्री ने कहा कि भले ही प्रज्ञा ठाकुर ने इस मुद्दे पर माफी मांग ली हो, लेकिन वे उन्हें अपने मन से कभी माफ नहीं कर पाएंगे. नरेंद्र मोदी ने कहा है कि महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे को लेकर जो भी बातें की गईं हैं वे गलत हैं. इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर ने जो कहा है कि वो पार्टी की लाइन नहीं है. उनका ये भी कहना था कि पार्टी की अनुशासन समिति ने उनसे जवाब मांगा है. 2008 में हुए मालेगांव धमाकों की आरोपित प्रज्ञा ठाकुर ने गुरुवार को एक बयान में कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. इस पर पूरे विपक्ष ने भाजपा को आड़े हाथों ले लिया था. चौतरफा किरकिरी के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांग ली थी.

3

नरेंद्र मोदी से अच्छा तो अमिताभ बच्चन प्रधानमंत्री बन जाते : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक रोड शो में उन्होंने नरेंद्र मोदी दुनिया का सबसे बड़ा अभिनेता बताया. प्रियंका गांधी ने लोगों से कहा कि इससे अच्छा तो वे अमिताभ बच्चन को ही प्रधानमंत्री बना देते. कांग्रेस महासचिव ने किसान सम्मान योजना पर भी तंज कसा. उन्होंने इस किसान अपमान योजना करार देते हुए ये भी कहा कि नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया. लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को पूर्वी उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान होना है.

4

शारदा चिटफंड घोटाला : सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाई

सुप्रीम कोर्ट ने शारदा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटा दी है. शीर्ष अदालत ने कहा कि ये आदेश सात दिन बाद से लागू होगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उसके बाद सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार कर सकती है. करीब ढाई हजार करोड़ रु के शारदा चिटफंड घोटाले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार काफी समय से सीबीआई के निशाने पर हैं. उन्होंने ही इस मामले की जांच करने वाली एसआईटी टीम की अगुआई की थी. आरोप है कि घोटाले की जांच से जुड़ी कुछ अहम फाइल और दस्तावेज़ गायब हैं. सीबीआई इन्हीं फाइलों और दस्तावेज़ों को लेकर राजीव कुमार से पूछताछ करना चाहती है.

5

घर खरीदारों को बड़ी राहत, प्रोजेक्ट एक साल के भीतर पूरे नहीं होने पर अपना पैसा रीफंड ले सकते हैं

राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने लाखों घर खरीददारों को बड़ी राहत दी है. उसने एक आदेश में कहा है कि अगर बिल्डर घर देने में एक साल ज्यादा की देर करते हैं तो खरीदार अपना पैसे रीफंड ले सकते हैं. आयोग ने ये आदेश दिल्ली में रहने वाले एक शख्स की याचिका पर जारी किया. इस शख्स ने 2012 में गुडगांव में एक फ्लैट खरीदा था जो समय पर पूरा नहीं हुआ. राजधानी दिल्ली सहित देश के कई शहरों में समय पर कई हाउसिंग प्रोजेक्ट्स लंबे समय से लटके पड़े हैं. इसके चलते लाखों लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

  • शाओमी रेडमी के-20 प्रो

    खरा-खोटा | मोबाइल फोन

    शाओमी रेडमी के20 प्रो: एक ऐसा स्मार्टफोन जिसकी डिजाइन और कीमत सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं

    ब्यूरो | 08 सितंबर 2019

    ह्वावे लोगो

    विचार और रिपोर्ट | तकनीक

    अमेरिका की नीतियों से जूझ रहे ह्वावे को क्या उसका नया ऑपरेटिंग सिस्टम राहत दे सकता है?

    ब्यूरो | 05 सितंबर 2019

    महबूबा मुफ्ती

    समाचार | बुलेटिन

    महबूबा मुफ्ती की बेटी को उनसे मिलने की इजाजत दिए जाने सहित आज के बड़े समाचार

    ब्यूरो | 05 सितंबर 2019

    भारतीय उच्चायोग

    समाचार | बुलेटिन

    कश्मीर को लेकर ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग पर पथराव होने सहित आज के बड़े समाचार

    ब्यूरो | 04 सितंबर 2019