इमरान खान

समाचार | बुलेटिन

इमरान खान द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात किए जाने सहित आज के बड़े समाचार

इमरान खान | राहुल गांधी | एमके स्टालिन | अमेठी | शारदा घोटाला

ब्यूरो | 26 जून 2019 | फोटो: इमरान खान

1

इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की, मिलकर काम करने की इच्छा जताई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है. रविवार को पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी है. फैसल ने लिखा कि इमरान खान ने नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत पर बधाई दी है. उनके मुताबिक खान ने दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति, समृद्धि और लोगों की बेहतरी के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई है. इमरान खान ने इस बातचीत के दौरान यह भी कहा कि वे भारत के साथ बेहतर संबंधों को लेकर अब काफी आशान्वित हैं.

2

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से राहुल गांधी नाराज, बेटों को टिकट दिलाने पर सवाल उठाए

कांग्रेस में करारी हार पर मंथन जारी है. शनिवार को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की जिसे कमेटी के सदस्यों ने ठुकरा दिया. खबरों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से नाखुश कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के उन वरिष्ठ नेताओं से नाराजगी जाहिर की, जिन्होंने चुनाव में अपने बेटों को टिकट दिलाया. बैठक के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि बेटों को टिकट मिलने के बाद इन नेताओं ने उन्हें जिताने के लिए जी-तोड़ मेहनत की, जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा क्योंकि ये सभी एक संसदीय क्षेत्र में ही सीमित रह गए. कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम समेत कई नेताओं के बेटे यह लोकसभा चुनाव लड़े थे.

3

केवल हिंदी भाषी राज्य भारत नहीं हैं : एमके स्टालिन

द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा है कि केंद्र की सरकार एक भी राज्य की अनदेखी नहीं कर सकती क्योंकि अब केवल हिंदी भाषी राज्य भारत नहीं हैं. लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में अपनी पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित द्रमुक अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखे एक खुले पत्र में कहा, ‘द्रमुक दूसरे राज्यों में क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर भाजपा का मुकाबला करेगी और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए प्रतिबद्ध ताकतों के साथ समन्वय करेगी.’ एमके स्टालिन के मुताबिक वो दिन अब लद गये जब केवल हिंदी भाषी राज्य भारत होते थे. द्रमुक ने तमिलनाडु में 23 सीटें जीती हैं और उसकी अगुवाई वाले गठबंधन ने 38 में से 37 सीटों पर विजय प्राप्त की है.

4

उत्तर प्रदेश : अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के अमेठी में भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह की देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय उनकी मौत हो गई. पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह अमेठी की नई सांसद स्मृति ईरानी के करीबी थे. स्थानीय लोगों के मुताबिक शनिवार रात बदमाशों ने उस वक्त इस घटना को अंजाम दिया जब सुरेंद्र सिंह बरौलिया गांव में अपने घर के बाहर सो रहे थे. घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामला दर्ज कर इसकी पड़ताल शुरू कर दी है. खबरों के मुताबिक मृतक के परिवार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है. इस घटना के बाद सियासत गरमा गई है. नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी खुद लखनऊ जा रही हैं, जहां वह मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगी.

5

शारदा घोटाला : कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई का लुकआउट नोटिस जारी

सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. एजेंसी ने शारदा घोटाले के सिलसिले में राजीव कुमार से हिरासत में पूछताछ की अनुमति भी मांगी है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सीबीआई ने राजीव कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए और उनके किसी भी संभावित कदम के बारे में एजेंसी को सूचित करने के लिए इस सप्ताह सभी हवाईअड्डों और आव्रजन अधिकारियों को सतर्क किया है. एजेंसी 2500 करोड़ रुपये के शारदा पोंजी घोटाले में 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार से हिरासत में पूछताछ करना चाहती है. सीबीआई को सौंपे जाने से पहले राजीव कुमार इस मामले की जांच कर रही पुलिस टीम की अगुवाई कर रहे थे.

  • शाओमी रेडमी के-20 प्रो

    खरा-खोटा | मोबाइल फोन

    शाओमी रेडमी के20 प्रो: एक ऐसा स्मार्टफोन जिसकी डिजाइन और कीमत सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं

    ब्यूरो | 08 सितंबर 2019

    ह्वावे लोगो

    विचार और रिपोर्ट | तकनीक

    अमेरिका की नीतियों से जूझ रहे ह्वावे को क्या उसका नया ऑपरेटिंग सिस्टम राहत दे सकता है?

    ब्यूरो | 05 सितंबर 2019

    महबूबा मुफ्ती

    समाचार | बुलेटिन

    महबूबा मुफ्ती की बेटी को उनसे मिलने की इजाजत दिए जाने सहित आज के बड़े समाचार

    ब्यूरो | 05 सितंबर 2019

    भारतीय उच्चायोग

    समाचार | बुलेटिन

    कश्मीर को लेकर ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग पर पथराव होने सहित आज के बड़े समाचार

    ब्यूरो | 04 सितंबर 2019