टोटल धमाल में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित

खरा-खोटा | सिनेमा

पांच बातें जो ‘टोटल धमाल’ का ट्रेलर इस फिल्म के बारे में बताता है

'धमाल' फ्रेंचाइजी फिल्मों की तीसरी किस्त 'टोटल धमाल' में माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर और अजय देवगन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं

ब्यूरो | 21 जनवरी 2019

1

साल 1963 में रिलीज हुई और कल्ट बन चुकी अमेरिकन कॉमेडी फिल्म ‘इट्स अ मैड मैड मैड मैड वर्ल्ड’ से प्रभावित होकर निर्देशक इंद्र कुमार ने ‘धमाल’ बनाई थी. एक्शन-एडवेंचर-कॉमेडी का यह कॉन्सेप्ट इतना मनोरंजक था कि 2007 में रिलीज हुई ‘धमाल’ भी बेहद पॉपुलर हुई और बॉलीवुड की कल्ट कॉमेडी फिल्मों में गिनी जाने लगी. साल 2011 में इसका सीक्वल ‘डबल धमाल’ भी रिलीज हुआ, जिसे पहली फिल्म जितना तो नहीं लेकिन पसंद किया गया. अब ‘टोटल धमाल’ इसी फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त है.

2

‘टोटल धमाल’ की इन झलकियों में आप ‘कुछ भी’ होता हुआ देख सकते हैं. यहां पर सिर्फ इतना समझ आता है कि स्क्रीन पर भागदौड़ मचा रहे ये ढेर सारे किरदार कोई ‘पचास करोड़ का राज’ जानते हैं और इसी के पीछे बौराए हुए फिर रहे हैं. इसके बाद ट्रेलर में आप एक के बाद अनियंत्रित सी परिस्थितियां पैदा होते देखते हैं, जो हंसी रचने की कोशिश करती दिखती हैं.

3

‘टोटल धमाल’ की ये झलकियां एक तरफ जहां अराजक होकर आपको हंसाती हैं, वहीं दूसरी ओर अतार्किक होकर चिढ़न भी पैदा कर देती है. ट्रेलर देखकर फिल्म के बारे में ठीक-ठीक अंदाजा लगा पाना वैसे तो मुश्किल लगता है, लेकिन जंगली जानवरों की मौजूदगी, पहाड़ी या झरने से गिरने के या ट्रेन-एयरक्राफ्ट से टक्कर वाले दृश्य, इसके सस्ता मनोरंजन दिखाने की आशंका बढ़ा देते हैं.

4

फिल्म के प्रति जो चीज सबसे ज्यादा आकर्षण पैदा करती है, वह इसकी स्टारकास्ट है. माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, अजय देवगन, अरशद वारसी, रितेश देशमुख, जॉनी लीवर जैसे सितारों का यहां साथ होना फिल्म से उम्मीद लगाने की एक वजह बन सकता है. ‘धमाल’ की मूल स्टार कास्ट में से अरशद वारसी, संजय मिश्रा, जावेद ज़ाफरी, मनोज पाहवा भी इसका हिस्सा हैं.

5

निर्देशक इंद्र कुमार, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित को साथ दिखाकर, नब्बे के दशक में हिट रही इस जोड़ी का नॉस्टैल्जिया भुनाने की कोशिश करते भी नज़र आते हैं. कुछ मजेदार संवाद और मजेदार वीएफएक्स इफेक्ट के बावजूद उनकी फिल्म ‘टोटल धमाल’ के बारे में कहा जा सकता है कि इसके फुल एंटरटेनिंग और फुल क्रैप होने की संभावना आधी-आधी है. अब इनमें कौन सा आधा हिस्सा दर्शकों के हिस्से में आएगा, इसका पता तो 22 फरवरी को फिल्म रिलीज के साथ ही चलेगा.

  • रियलमी नार्ज़ो 30 5जी मोबाइल फोन

    खरा-खोटा | मोबाइल फोन

    रियलमी नार्ज़ो 30 (5जी): मनोरंजन के लिए मुफीद एक मोबाइल फोन जो जेब पर भी वजन नहीं डालता है

    ब्यूरो | 03 जुलाई 2021

    ह्यूंदेई एल्कजार

    खरा-खोटा | ऑटोमोबाइल

    क्या एल्कजार भारत में ह्यूंदेई को वह कामयाबी दे पाएगी जिसका इंतजार उसे ढाई दशक से है?

    ब्यूरो | 19 जून 2021

    वाट्सएप

    ज्ञानकारी | सोशल मीडिया

    ‘ट्रेसेबिलिटी’ क्या है और इससे वाट्सएप यूजर्स पर क्या फर्क पड़ेगा?

    ब्यूरो | 03 जून 2021

    कोविड 19 की वजह से मरने वाले लोगों की चिताएं

    आंकड़न | कोरोना वायरस

    भारत में अब तक कोरोना वायरस की वजह से कितने लोगों की मृत्यु हुई होगी?

    ब्यूरो | 27 मई 2021