एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में अनिल कपूर और सोनम कपूर

खरा-खोटा | सिनेमा

पांच बातें जो ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ का ट्रेलर इस फिल्म के बारे में बताता है

'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में मुख्य भूमिकाएं अनिल कपूर, सोनम कपूर और राजकुमार राव ने निभाई हैं

ब्यूरो | 29 दिसंबर 2018

1

‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ एक समलैंगिक प्रेम कहानी की झलक देता है. ट्रेलर दिखाता है कि इसकी नायिका बचपन में हर आम लड़की की तरह शादी और हमसफर पाने का सपना देखती है लेकिन बड़े होने के साथ इस तस्वीर का मुख्य किरदार एकदम बदल जाता है. समलैंगिक संबंधों से जुड़ी झिझक, भीतरी संघर्ष और स्वीकार न किए जाने के डर से उपजे नाटकीय घटनाक्रमों की झलक यह ट्रेलर दिखाता है, जो फिल्म के प्रति काम भर की उत्सुकता जगा देते हैं.

2

समलैंगिकता जैसे गंभीर विषय को चुनने के बावजूद अपने ट्रीटमेंट से ये झलकियां ‘एक लड़की…’ के खांटी मसाला फिल्म होने के सारे इशारे देती हैं. एक लाउड पंजाबी परिवार, शादी और प्यार की जद्दोजेहद के साथ ढेर सारे संगीत को खुद में शामिल करने वाला यह ट्रेलर कुछ खूबसूरत विजुअल्स भी दिखाता है.

3

फिल्म में अनिल कपूर पहली बार अपनी बेटी सोनम कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखाई देने वाले हैं. बाप-बेटी की इस रियल जोड़ी को परदे पर भी इसी रूप में देखना, इनके फैन्स को खासा खुश करने वाला हो सकता है. हां, बाकी लोगों का ध्यान जरूर इस बात पर जाता है कि यहां अनिल कपूर जहां हमेशा की तरह प्रभावी लग रहे हैं, सोनम कपूर भी हमेशा की ही तरह बनावटी लग रही हैं. ऐसे में इस बात की उम्मीद ही की जा सकती है कि यह खामी केवल ट्रेलर तक ही सीमित रहने वाली है.

4

इन दोनों के अलावा किस्सागो की भूमिका रहे राजकुमार राव और बहुत दिनों बाद स्क्रीन पर नज़र आ रही जूही चावला भी देखने लायक होंगे. कुछ अतिथि भूमिकाओं को छोड़ दें तो जूही आखिरी बार 2016 में चॉक एंड डस्टर में नजर आईं थीं.

5

फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प तथ्य यह भी है कि इसका शीर्षक विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित ‘1942 अ लव स्टोरी’ के बेहद पॉपुलर गीत से लिया गया है जिसके नायक अनिल कपूर ही थे. और ‘एक लड़की…’ से उनकी बहन शेली चोपड़ा धर बतौर निर्देशक डेब्यू करने जा रही हैं. इस लुभावने ट्रेलर के बाद यह फिल्म आने वाले साल की मोस्ट अनएक्सपेक्टेड लव स्टोरी मानी जा रही है. मगर यह कितने राज और उससे भी बढ़कर कितने कुंद दिमागों को खोलती है, इसका पता एक फरवरी को फिल्म रिलीज होने के बाद ही चल सकेगा.

  • अवेंजर्स एंडगेम

    खरा-खोटा | सिनेमा

    अवेंजर्स एंडगेम: एक ऐसी सुपरहीरो कथा जो जितना रोमांचित करती है, उतना ही भावुक भी

    ब्यूरो | 59 मिनट पहले

    नरेंद्र मोदी और अक्षय कुमार

    विचार | राजनीति

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘गैर-राजनीतिक’ इंटरव्यू से जुड़ी पांच राजनीतिक बातें

    अंजलि मिश्रा | 4 घंटे पहले

    महिला सैनिक

    समाचार | अख़बार

    मिलिट्री पुलिस में पहली बार महिलाओं की भर्ती सहित आज के अखबारों की पांच बड़ी खबरें

    ब्यूरो | 6 घंटे पहले