केदारनाथ में सारा अली खान

विचार | सिनेमा

पांच सितारा संतानें जिनकी फिल्म देखकर नेपोटिज्म की बात करने का मन नहीं करता

जाह्नवी कपूर | सारा अली खान | ईशान खट्टर | रोहन मेहरा | अभिमन्यु दासानी

ब्यूरो | 15 दिसंबर 2018 | फोटो: फेसबुक

1

जाह्नवी कपूर

श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी, जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म ‘धड़क,’ एक बेहद पॉपुलर मराठी फिल्म ‘सैराट’ का हिंदी रीमेक थी. एक कल्ट बनती जा रही फिल्म को बिगाड़ने के लिए धड़क की तो भर-भरकर बुराई की गई, लेकिन इसमें काम करने के लिए जाह्नवी कपूर के हिस्से में सिर्फ तारीफें ही आईं. इसे देखने वालों ने उनकी स्क्रीन प्रजेंस और खूबसूरती के लिए उन्हें खूब-खूब सराहा. ज्यादातर आलोचकों ने भी यह कहते हुए उनमें सिर्फ संभावनाएं ही ढूंढ़ी कि उनके अभिनय में कच्चापन तो है, लेकिन इस तरह की खामियां वक्त के साथ दूर हो जाती हैं. एक बेहतरीन तारीफ उनके हिस्से में यह आई, कि वे श्रीदेवी की लेगेसी में शर्तिया कुछ जोड़ेंगी ही, घटाएंगी नहीं.

2

ईशान खट्टर

ईशान खट्टर को लोग नीलिमा अजीम और राजेश खट्टर के बेटे से ज्यादा शाहिद कपूर के भाई के रूप में जानते हैं. ‘धड़क’ से पहले वे ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी की हिंदी फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड’ में नज़र आए थे. तब कई फिल्म क्रिटिक्स ने उन्हें इस फिल्म की जान बताया था. उनकी तारीफ में यह तक कहा गया कि इस फिल्म में उनके किरदार को जरूरी डिटेलिंग न दिए जाने के बावजूद ईशान खट्टर ने उसे यादगार बना दिया है. तमाम फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई गई बियॉन्ड द क्लाउड ज्यादातर भारतीय दर्शकों तक पहुंच नहीं सकी. यही वजह है कि हिंदी सिनेमा के लिए उनकी डेब्यू फिल्म ‘धड़क’ ही मानी जाती है. इस फिल्म में भी ज्यादातर लोगों ने उनकी तारीफ करते हुए उन्हें एक नैचुरल एक्टर बताया और यह भी कहा कि वे एक लंबी रेस का घोड़ा साबित होने वाले हैं.

3

सारा अली खान

जाह्नवी कपूर के अलावा जिस सितारे के आने की चर्चा बॉलीवुड में सबसे ज्यादा हुई, वह सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान हैं. केदारनाथ रिलीज होने से पहले ही उन्होंने अपनी बबलीनेस और इंटेलिजेंस से सभी को प्रभावित कर लिया था. फिल्म रिलीज होने के बाद सारा अली खान के बारे में यह कहा गया कि उनमें खूबसूरती और अभिनय का बेजोड़ मेल हो जाने की संभावनाएं मौजूद हैं. यहां तक कि उनके इंटेस और नैचुरल एक्सप्रेशन्स के चलते सिर्फ एक फिल्म पुरानी सारा अली खान को आलिया भट्ट के लिए चुनौती तक बताया जाने लगा है. वे जल्द ही रणवीर सिंह के साथ ‘सिम्बा’ में नज़र आने वाली हैं.

4

रोहन मेहरा

सैफ अली खान के साथ बाज़ार में नजर आए रोहन मेहरा, गुजरे जमाने के मशहूर अभिनेता विनोद मेहरा के बेटे हैं. लेकिन यह फिल्म करने के बाद उन्हें इस परिचय की दरकार नहीं रह गई है. आमतौर पर ब्रिटिश एक्सेंट में अंग्रेजी बोलने वाले रोहन ने अपनी पहली फिल्म में एक इलाहाबादी लड़के का किरदार निभाया है. वे अपने इस किरदार को उस जगह तक ले जाते हैं कि सैफ अली खान पर फोकस होने और उनके और राधिका आप्टे के सामने होने के बावजूद खुद को नोटिस करवाने में सफल रहते हैं. आजकल टीवी विज्ञापनों में लोकप्रिय हो रहे रोहन मेहरा के बारे में कुछ लोगों की राय थी कि वे एक औसत अभिनेता हैं. बाजार में भी कहीं-कहीं उनके एक्सप्रेशन्स थोड़ा कमजोर से लगते हैं. इसके बावजूद ज्यादातर लोगों का मानना है कि बाजार में वे नेपोटिज्म का एक और नमूना नहीं बल्कि एंटरटेनमेंट से भरा एक प्लेजेंट सरप्राइज थे.

5

अभिमन्यु दासानी

सलमान खान की पहली नायिका के रूप में मशहूर भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी ने वासन बाला की फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ से अपना डेब्यू किया था. यह फिल्म कई फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई गई और खूब सराही भी गई. हालांकि भारत में यह कब आकर चली गई, इस बात का पता ज्यादातर लोगों को नहीं चल पाया. इसके बावजूद फिल्म ने इतनी चर्चा तो बटोर ही ली कि लोगों को यह पता चल सके कि भाग्यश्री के बेटे का डेब्यू हो चुका है. विदेशी समीक्षकों से अच्छे खासे स्टार कमाने वाले अभिमन्यु को भारतीय समीक्षकों से तो ज्यादा तारीफें नहीं मिली लेकिन ज्यादातर की राय यह रही कि वे फिल्म में अपने किरदार के लिए एकदम परफेक्ट थे. अपने खास तरह के उच्चारण के बावजूद अभिमन्यु ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ में अपने एक्शन और स्क्रीन पर अपनी मौजूदगी से प्रभावित करने में सफल कहे जा सकते हैं.

  • सन्नी देओल

    समाचार | बुलेटिन

    अभिनेता सनी देओल के भाजपा में शामिल होने सहित आज के पांच बड़े समाचार

    ब्यूरो | 4 घंटे पहले

    उस्ताद बड़े गुलाम अली खां और लता मंगेशकर

    लोग और इतिहास | पुण्यतिथि

    ‘मुगले आज़म’ में तानसेन की आवाज बनने वाले बड़े गुलाम अली खां से जुड़े पांच तथ्य

    ब्यूरो | 6 घंटे पहले

    ऑनलाइन बैंकिंग

    ज्ञानकारी | अर्थव्यवस्था

    एनईएफटी ट्रांजैक्शन से जुड़ी पांच बातें जो आपको जाननी चाहिए

    ब्यूरो | 7 घंटे पहले